Mar 11, 2012

Home » » साध्वी श्री कुंदनरेखा ने कहा कि नारी संसार की महान शक्ति हैं

साध्वी श्री कुंदनरेखा ने कहा कि नारी संसार की महान शक्ति हैं


साध्वी श्री कुंदनरेखाजी के सानिध्य में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर कन्या भ्रूण हत्या की रोकथा को वृहत कार्यक्रम शुरू किया गया है।
राउरकेला, ०१मार्च २०१२ जैन तेरापंथ न्यूज ब्योरो संवाददाता :

आचार्य श्री महाश्रमण की शिष्या साध्वी श्री कुंदनरेखाजी के सानिध्य में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर कन्या भ्रूण हत्या की रोकथा को वृहत कार्यक्रम शुरू किया गया है। तेरापंथ महिला मंडल

राउरकेला की ओर से इस मौके पर जागरूकता रैली निकाली गई। जैन भवन में आयोजित कार्यक्रम में साध्वी श्री कुंदनरेखा ने कहा कि नारी संसार की महान शक्ति हैं जो महापुरुषों केवल जन्मी नहीं देती बल्कि अपनी विवेक चेतना एवं वाणी माधुर्य के बल पर संसार का संचालन भी करती हैं। भारतीय संस्कृति में जो गौरव महिलाओं को प्राप्त है वह गौरव उनके आंतरिक गुणों का ही प्रकार है। ममता, क्षमता और समता से परिपूर्ण महिला आज बौद्धिक क्षेत्र में अग्रणी है। राजनीति क्षेत्र में महिलाओं का स्थान प्रथम नागरिक के रूप में हो रहा है। प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति जैसे उच्च प्रतिष्ठित पदों पर रहकर महिलाओं ने यह साबित कर दिया है। उन्होंने कहा कि कन्या भ्रूण हत्या से हिंसा का माहौल बढ़ रहा है। अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर सभी से चेतना व संकल्प का आह्वान उन्होंने किया।

इस मौके पर साध्वी श्री कल्याण यशा जी ले कहर कि कन्या भ्रूण हत्या के पीछे अकेली औरत नहीं बल्कि परिवार भी जिम्मेदार है। उन्होंने प्रतिभाओं को जन्म देकर देश को प्रतिभाशाली बनाने की बात कही। इस कार्यक्रम में अखिल भारतीय महिला मंडल राउरकेला की ओर से आरएसपी के अवकाश प्राप्त महाप्रबंधक निरुपमा पटनायक को सम्मानित किया गया। लिटल एंजल स्कूल की प्रिंसिपल जे. मुरारी ने महिलाओं की शान, आन और बान महिलाओं के हाथों होने की बात कही। जागृति महिला मंडल की अध्यक्ष कविता अग्रवाल, हंसा माहेश्वरी की माता सुनीता चांडक, वीणा बहन, महिला मंडल की अध्यक्ष संपत भंसाली, पूर्ण अध्यक्ष कनक बोथरा के अलावा रूप चंद बोथरा, पुनीता बोथरा, स्नेहलता चौरडि़या, पुष्पा भंसाली आदि ने भी अपने विचार रखे। सभी आगंतुकों को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का संचालन नीतू कोठारी ने की।
Share this article :

Post a Comment