Apr 25, 2012

Home » » आचार्य ने समझाया तो समेट लिया टेंट

आचार्य ने समझाया तो समेट लिया टेंट


बालोतरा. धरना स्थल पर बातचीत करते आचार्य महाश्रमण।
आचार्य ने समझाया तो समेट लिया टेंट

बालोतरा Published on 23 Apr-२०१२....२३ अप्रेल २०१३ जैन तेरापंथ न्यूज ब्योरो
महाश्रमण जी की प्रेरणा से मजदूरों ने किया धरना स्थगित, लगातार 21 दिन से धरने व क्रमिक अनशन पर थे श्रमिक

रेस्ट हाउस के बाहर पिछले 21 दिन से धरना व क्रमिक अनशन पर बैठे श्रमिकों ने रविवार को आचार्य महाश्रमण की समझाइश के बाद धरना स्थगित कर दिया। आचार्य का काफिला इसी रूट से जा रहा था। अंतर्राष्ट्रीय संत के दर्शन को श्रमिक भी धरने से उठकर आगे पहुंचे तो आचार्य ने उनसे बातचीत की। इसके बाद आचार्य की प्रेरणा से मजदूरों ने अपने टेंट समेट लिए और धरना स्थगित कर दिया।

आचार्य ने बालोतरा उद्योग बचाओ संघर्ष समिति के बेनर तले धरना दे रहे श्रमिकों से बात कर समझाया। इस दौरान बालोतरा वॉटर पॉल्युशन कंट्रोल ट्रस्ट मंडल की ओर से बताया गया कि 28 अप्रैल से 40 प्रतिशत उद्योग वापस शुरू कराए जा रहे हैं। इस पर आचार्य ने समझाया कि जब आपका रोजगार फिर से मिल रहा है तो धरने का औचित्य क्या। इसके बाद श्रमिकों ने आचार्य की जयकार के साथ तत्काल प्रभाव से धरना स्थगित करने की घोषणा कर दी। समिति के संयोजक कैलाश चौधरी ने बताया कि ट्रस्ट के समय अनुसार अगर उद्योग शुरू नहीं हुए व पुलिस प्रशासन की ओर से किसी भी निर्दोषों को गिरफ्तार कर कार्रवाई की गई तो वापस धरना देंगे। इसकी सारी जवाबदारी प्रशासन व ट्रस्ट मंडल की होगी।

चौधरी ने बताया कि हमारी शर्तें नहीं मानी गई तो आगे वापस धरना प्रदर्शन कर जेल भरो आंदोलन चलाएंगे। धरना स्थल पर डूंगरचंद, रमेश गुप्ता, प्रकाश माली आदि ने धरनार्थियों को संबोधित कर विश्वास दिलाया।

इस अवसर पर कैलाश चौधरी, चनणाराम बैरड़, ताईब खां, डूंगरराम, नवाराम, कानाराम नेहरा, उदाराम, बसंत शर्मा, भरत मोदी, गणपत बांठिया, संजय छाजेड़, पुष्पराज चौपड़ा सहित मजदूर उपस्थित थे।
 — 
Share this article :

Post a Comment