May 22, 2012

Home » » तेरापंथ जैन भवन में दो दिवसीय तत्व ज्ञान एवं संस्कार निर्माण शिविर

तेरापंथ जैन भवन में दो दिवसीय तत्व ज्ञान एवं संस्कार निर्माण शिविर


तेरापंथ जैन भवन में दो दिवसीय तत्व ज्ञान एवं संस्कार निर्माण शिविर

Updated on: Mon, 14 May 
 
 Share: 
तेरापंथ जैन भवन में दो दिवसीय तत्व ज्ञान एवं संस्कार निर्माण शिविर
टोहाना, संवाद सहयोगी :Mon, 14 May2012 जैन तेरापंथ न्यूज ब्योरो टोहाना,
स्थानीय तेरापंथ जैन भवन में आचार्य महाश्रमण की सुशिष्या साध्वी विनयवती के पावन सानिध्य में व तेरापंथ महिला मंडल के तत्वाधान में बच्चों के दो दिवसीय तत्व ज्ञान एवं संस्कार निर्माण शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें साध्वी अर्हम प्रभा के निर्देशन में बच्चों ने तत्व ज्ञान, यौगिक क्रियाएं तथा संस्कार निर्माण के गुर सीखे। शिविर में तीस बच्चों ने भाग लिया और संकल्प किया कि वे जीवन में अच्छे संस्कारों को ग्रहण कर एक अच्छा इसान बनने का प्रयास करेगे।
इस अवसर पर साध्व विनयवती ने कहा कि इस प्रकार के शिविर बच्चों के लिए बहुत महत्वपूर्ण होते है। क्योंकि आज के युग में टी वी व अन्य संसाधन बच्चों में कुसंस्कार भरने की विशेष भूमिका निभा रहे है। वहीं माता पिता भी बच्चों के संस्कार निर्माण की ओर ध्यान ना देकर अपने कार्यो में व्यस्त रहते है। साध्वी ने कहा कि संस्कारों का जीवन में विशेष महत्व होता है और बचपन से ही अच्छे संस्कारों को ग्रहण किया जा सकता है।
इस अवसर पर साध्वी शिवमाला व मधुमति ने भी बच्चों को सम्बोधित किया। तेरापंथ महिला मंडल की अध्यक्षा लक्ष्मी जैन व मंत्री उषा जैन ने इस शिविर के लिए साध्वीवृंद के प्रति आभार व्यक्त किया।
Share this article :

Post a Comment